हमला: आतंकियों ने पुलिस चौकी को निशाना बनाकर फेंका ग्रेनेड, दो जवान घायल, हमलावरों की तलाश जारी

हमला: आतंकियों ने पुलिस चौकी को निशाना बनाकर फेंका ग्रेनेड, दो जवान घायल, हमलावरों की तलाश जारी

श्रीनगर
कश्मीर संभाग के पुलवामा जिले में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को निशाना बनाते हुए रविवार को ग्रेनेड हमला किया। जिसके बाद आतंकी फरार हो गए। आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस आतंकी हमले में पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

घाटी में 24 घंटे पहले सुरक्षाबलों ने तीन मुठभेड़ों में एएसआई के हत्यारे समेत 5 आतंकी किए थे ढेर 
सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में 24 घंटे में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में पुलिस के सहायक उप निरीक्षक अशरफ अहमद की हत्या में शामिल आईएसजेके के आतंकी रफीक अमहद व एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विशेषज्ञ समेत पांच आतंकियों को मार गिराया।

शोपिया में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-ताइबा और पुलवामा के त्राल में मारे गए दोनों आईईडी एक्सपर्ट अंसार गजवात-उल हिंद (एयूजीएच) के सदस्य थे। इनके पास से चार एके राइफलें, चार एके मैगजीन और 32 कारतूस बरामद हुए हैं।

इससे पहले शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के बिजबिहाड़ा में पांच भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल हिजबुल आतंकी कुलगाम निवासी शहजाद सेह को मार गिराया था। इस प्रकार सुरक्षा बलों ने बीते 48 घंटे में छह आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की।

त्राल में मारे आतंकी कई हमलों में थे शामिल
पुलवामा जिले के त्राल के हरदुमीर इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 42 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों का संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सामना हुआ। आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, यहां मारे गए आतंकियों की पहचान नदीम भट और गुलाम रसूल उर्फ आदिल के रूप में हुई। दोनों आतंकी आईईडी विस्फोट और ग्रेनेड फेंकने सहित कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे। 

Related posts